BSSC Inter Level Exam Admit Card 2018 Release, Know How to Download | BSSC 2018: इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा का एडमिट जारी, दिसंबर में है परीक्षा



BSSC 2018 Admit Card: बिहार स्टाफ चयन आयोग BSSC ने प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र यानि एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ये परीक्षाएं दिसंबर महीने में होनी हैं लिहाज़ा परीक्षा से पहले अपने एडमिट कार्ड ज़रूर डाउनलोड कर लें। परीक्षा में शामिल होने के लिए ये एडमिट कार्ड बेहद ज़रूरी है। और बिना हॉल टिकट के इस परीक्षा में आपको बैठने नहीं दिया जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर ही आप अपनाा एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। आइए आपको बताते हैं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का सही तरीका।

-पेज ओपन होने पर डाउनलोड एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करें।
-अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्म तिथि डालें।
-सब्मिट करते ही आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा।
-इसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।
वही अगर अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर मालूम नहीं है तो अपना नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि डालकर लॉगिन कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यदि अभ्यर्थी का हस्ताक्षर स्पष्ट न हो तो ऐसी स्थिति में आयोग कार्यालय से संपर्क कर 6 दिसम्बर तक उसमें सुधार कराया जा सकता है। परीक्षा से संबंधित किसी तरह की जानकारी के लिए नंबर सभी दिया गया है। ये नंबर है- 0612-2227728 एडमिट कार्ड डाउनलोड न होने पर इस नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।
इन तारीखों को होनी है परीक्षा
आपको बता दें कि यह परीक्षा आठ, नौ और 10 दिसम्बर को होनी है। वही इस परीक्षा के लिए कुछ गाइडलाइन भी जारी की गई है। यानि इस परीक्षा में कुछ चीज़ों को बैन भी किया गया है जिसकी जानकारी परीक्षार्थियों को होनी बेहद जरूरी है।
ये चीज़े हुई हैं बैन
1.आयोग ने परीक्षा में जूता और मौजा को बैन कर दिया है। जूता और मौजा पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
2. परीक्षा केंद्र में सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को ही एंट्री दी जाएगी।
3. इसके अलावा परीक्षार्थी पेन-पेंसिल भी नहीं ले जा सकते। यह सब आपको परीक्षा केंद्र के भीतर आयोग की ओर से ही उपलब्ध कराएगा।
4. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर भी रोक है।
5. महिला परीक्षार्थी किसी तरह का आभूषण पहनकर परीक्ष केंद्र मेें प्रवेश नहीं कर पाएंगी।



Source link

Leave a Reply