Sarkari Naukri: Railway Recruitment 2018, RRB Bharti Exam, Railways Jobs for 10th Pass | RRB भर्ती 2018/ रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का है मौका, 10वीं पास करें आवेदन


RRB भर्ती 2018ः 10वीं पास हैं और पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो रेलवे आपको एक सुनहरा मौका देने जा रहा है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने 10 वीं पास के लिए उत्तर मध्य रेलवे झांसी के लिए सरकारी नौकरी निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। उत्तरी मध्य रेलवे के लिए ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर ये भर्ती निकाली गई है। कुल 446 पद हैं जिन्हे भरने की कवायद शुरू की गई है। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 17 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं यानि आपके पास अभी भी समय है आप आवेदन कर सकते हैं। खास बात है कि 10वीं पास अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो अप्लाई कर सकते हैं लेकिन आवेदन से पूर्व इन पदों के लिए निर्धारित योग्यताएं और मानदंड़ों की जानकारी ज़रूरी ले लें। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति झांसी डिवीज़न में होगी। वही इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन और चयन की प्रक्रिया की जानकारी हम नीचे आपको दे रहे हैं जो आपके लिए काम की साबित हो सकती है।

पद का नाम और संख्या

कुल 446 पद हैं जिनमें फिटर- 220 पद, वेल्डर- 11 पद, मैकेनिक(डीएसएल)- 72 पद, मैकेनिस्ट- 11 पद, पेंटर- 11 पद, कारपेंटर-11 पद, इलेक्ट्रीशियन- 99 पद, लोहार/ब्लैकस्मिथ- 11 पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए 10वीं पास आवेदक आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदक संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास हो।

आयु सीमा

न्यूनतम आयु सीमा 15 साल तो अधिकतम आयु सीमा 24 साल निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन ऑफलाइन किया जाएगा। आवेदनकर्ता को अपने आवेदन Personnel Dept. (R&D Section) North Central Railway, Jhansi U.P. 284003 इस पते पर भेजने होंगे। लेकिन ध्यान से आवेदन 17 दिसंबर से पहले भेज दें। क्योंकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 दिसंबर तय की गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर किसी तरह की परीक्षा नहीं होगी। आवेदक का चयन मेरिट के आधार पर होगा।

अधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें



Source link

Leave a Reply