Sarkari Naukri : UPPBPB Invites Online Application for Various Post for 12th Pass | UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में इन पदों पर निकली बंपर वेकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन


UPPBPB Police Recruitment 2018: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सरकारी नौकरी निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जेल वॉर्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर ये वेकेंसी निकाली गई है। खास बात ये है कि इन पदों के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। जेल वॉर्डन के पदों पर जहां महिला और पुरूष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं तो वही आरक्षी घुड़सवार के पदों पर केवल ही आवेदन कर पाएंगे। कुल 3,740 पद हैं जिनके लिए ये वेकेंसी निकाली गई है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो अधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लिहाज़ा अब इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इऩ पदों से संबंधित कुछ जानकारी हम भी आपको नीचे द रहे हैं।

पद का नाम और संख्या

यूपी सरकार ने जेल वार्डन और आरक्षी घुड़सवार के पदों पर ये वेकेंसी निकाली है। जेल वॉर्डन(पुरूष) के लिए 3,012, जेल वॉर्डन(महिला) के लिए 626 और आरक्षी घुड़सवार के लिए 102 पदों पर भर्ती है। जिनके लिए आवेदन किया जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है।

आयु सीमा

-इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 22 साल निर्धारित की गई है। यानि अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई, 1996 से पहले और 1 जुलाई, 2000 के बाद ना हुआ हो।

-वही महिला अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया

आवदेक का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण के आधार पर होगा।

आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही किए जाएंगे। इससे पहले अभ्यर्थियों को आवेदन भी करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू हो चुकी हैं और 28 दिसंबर, 2018 तक चलेंगी। वही आवेदन शुल्क जना करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर, 2018 है। वही इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 400 रूपए निर्धारित किया गया है।

UPPBPB की ऑफिशियल वेबसाइट के लिए क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें



Source link

Leave a Reply