UPSC NDA I Result 2018: UPSC NDA Result Declared Check on upsc.gov.in, UPSC Result 2018 | Sarkari Result: UPSC NDA/NA का फाइनल रिज़ल्ट जारी, एक क्लिक से चेक करें नतीजें


UPSC NDA/NA Sarkari Result 2018: संघ लोक सेवा आयोग यानि यूपीएससी ने एनडीए परीक्षा का फाइनल रिज़ल्ट जारी कर दिया है। ये लिखित परीक्षा 22 अप्रैल, 2018 को हुई थी जिसके नतीजे जून महीने में जारी किए गए थे वही लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू की प्रक्रिया से गुज़रना पड़ा था जिसके बाद अब इंटरव्यू में सफल रहे अभ्यर्थियों का फाइनल रिज़ल्ट जारी किया गया है। चुने गए सफल अभ्यर्थी एनडीए के 141वें कोर्स और नेवल एकेडमी के 103वें कोर्स के लिए चुने गए हैं। ये कोर्स 2 जनवरी, 2019 से शुरू होगा। रिज़ल्ट जारी करने के साथ साथ आगे की प्रक्रिया से संबंधित एक नोटिस भी यूपीएससी ने जारी किया है जिसमे साफ बताया गया है कि अब फाइनल हुए अभ्यर्थियों को इस कोर्स में एडमिशन के लिए अपने दस्तावेज़ों के साथ रक्षा मंत्रालय के दिल्ली आर के पुरम स्थित ब्रांच हेडक्वार्टर में पहुंचना होगा। रिज़ल्ट जारी हो चुका है और कुल 379 अभ्यर्थियों को चुना गया है। कुल 415 पदों पर ये वेकेंसी निकाली गई थी जिनमे नेशनल डिफेंस एकेडमी की आर्मी विंग मेंं 208, नेवी विंग में 60 और एयरफोर्स विंग में 92 तो वही नेवल एकेडमी के लिए 55 पद रखे गए हैं।

ऐसे चेक करें अपना रिज़ल्ट

रिज़ल्ट यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। जिसे आप www.upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा हम आपको रिज़ल्ट पेज का सीधा लिंक भी दे रहे हैं जिससे आप तुरंत ही अपना रिज़ल्ट चेक कर पाएंगे। बस आपको एक क्लिक करना होगा और आप अपना रिज़ल्ट देख सकेंगे। रिज़ल्ट लिंक नीचे दिया जा रहा है जिसमें आप अपने नाम और रोल नंबर का मिलान कर रिज़ल्ट देखें।

रिज़ल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें
अन्य रिज़ल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

Leave a Reply