UPSSSC vdo recruitment 2018: gram vikas adhikari exam date released | UPSSSC वीडीओ भर्ती 2018: परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, ऐसे करें चेक


UPSSSC VDO Recruitment 2018: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानि यूपीएसएसएससी ने ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। ये परीक्षा 22 और 23 नवंबर को आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण प्रवेक्षक पद पर भर्तियां निकाली थी। आवेदन जून महीन में जारी किया गया था जिसके लिए भारी संख्या में आवेदकों ने आवेदन किया था। वही लंबे वक्त से अभ्यर्थी परीक्षा की तारीखों का इंतज़ार कर रहे थे।
जो अब जारी कर दी गई है। ग्राम विकास अधिकारी वीडीओ परीक्षा सुबह और शाम की पारियों में आयोजित की जाएगी। कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा सुबह के सत्र में 10.00 बजे से 12.00 बजे तक और शाम के सत्र में 3.00 बजे से शाम 05.00 बजे तक होगी।
परीक्षा में होगी नेगेटिव मार्किंग
इस परीक्षा में 300 अंकों के 150 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी। प्रश्न हिंदी, सामान्य ज्ञान और सामान्य तर्क सहित अन्य विषयों पर आधारित होंगे। लेकिन ध्यान रहे कि इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी। गतल जबाव पर आधा अंक काट लिया जाएगा। लिहाज़ा उम्मीदवार परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी ज़रूर हासिल करें।
जल्द एडमिट कार्ड भी होंगे जारी
परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है और अब जल्द ही यूपीएसएसएससी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा। प्रवेश पत्र के लिए इस वेबसाइट www www.upsssc.gov.in पर लॉग इन कर अपडेट लेते रहें।



Source link

Leave a Reply